newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

27 जून 2012

मोदी को पीएम बना दो, पर गुजरात से बाहर करोः पटेल

Keshubhai Patel

केशुभाई पटेल

===============================


अहमदाबाद।।


मैं बीजेपी का शुक्रगुजार हूं। मैं उस राज्य का पहला मुख्यमंत्री बना जिसने ज्यादातर बीजेपी के पक्ष में फैसला दिया। 10 सालों की कड़ी मशक्कत के बाद बीजेपी सत्ता में आई और पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री की कुर्सी दी। हालांकि, मैं बड़ी शालीनता से पद से हटा और बतौर नए मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वीकार किया, क्योंकि कुर्सी से ज्यादा मेरे लिए पार्टी मायने रखती थी। मौजूदा समय में गुजरात को एक अहंकारी ने हाइजैक कर रखा है। गुजरात के लोग आज भी यही चाहते हैं कि गुजरात की सत्ता बीजेपी के हाथों में हो। ऐसे में पार्टी को चाहिए कि नरेंद्र मोदी के हाथ से राज्य की कमान वापस ले ली जाए। यह कहना है गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके केशुभाई पटेल का।


केशुभाई पटेल ने कहा, मोदी नंबर वन हैं, लेकिन घमंड और ड्रामेबाजी के मामले में। उन्होंने दावा किया कि 2012 इलेक्शन में वह पूरी तरह से मोदी के खिलाफ काम करेंगे। हालांकि, उनके इस दावे पर शक होता है, लेकिन 84 साल के आरएसएस, जनसंघ और बीजेपी के समर्थक केशुभाई ने ज़ोर देकर कहा कि मोदी को न हटाना बीजेपी के लिए आत्मघाती साबित होगा। बीजेपी के प्रति अपना कमिटमेंट जताते हुए उन्होंने कहा, अगर पार्टी इस मामले में कोई कदम नहीं उठाती है तो वे खुद कोई बड़ा कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा, 'मैंने पार्टी नेताओं से कहा है कि वे मोदी को गुजरात से बाहर ले जाएं।'

पटेल बोले, 'मैंने पार्टी से कह दिया है कि उनको लगता है कि मोदी बहुत अच्छे हैं तो आगे बढ़ें और उन्हें पीएम बनाएं, लेकिन गुजरात उनसे थक चुका है।' उन्होंने कहा, 'आज गुजरात के हालात इमर्जेंसी के दौर से भी ज्यादा खराब हैं।' अहमदाबाद मिरर को दिए एक इंरव्यू में केशुभाई बोले,'अगर नेतृत्व जनता की आवाज को नहीं सुनता तो जनता जबर्दस्ती बदलाव का दबाव डालेगी।'उन्होंने यह भी कहा कि अगर गुजरात में बीजेपी के नेतृत्व को जल्द नहीं बदला गया तो बहुत देर हो जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें