newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

30 जुल॰ 2012

गगन नारंग की जीत

गगन नारंगलंदन ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाले निशानेबाज गगन नारंग के पिता बीएस नारंग ने बेटे की जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि हम गोल्‍ड की उम्‍मीद कर रहे थे लेकिन यह भी अच्‍छी उपलब्धि है. इस पदक से अगले दो इवेंट में बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी. गगन की मां ने भी बेटे को शुभकामनाएं दी और आगे बेहतर करने की उम्‍मीद जताई.
राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी गगन नारंग को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी है. भारत सरकार ने गगन को आईएएस अधिकारी का ओहदा देने का ऐलान किया है.
हरियाणा सरकार ने अपने राज्‍य के इस खिलाड़ी को बतौर ईनाम एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गगन नारंग को बधाई दी है.
गगन नारंग ने ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद खुशी जताते हुए कहा, ‘मैं अपने परिवार के साथ अपने सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद करता हूं.’ गगन ने कहा, ‘मेरे कोच इस प्रदर्शन से उतने खुश नहीं हैं लेकिन ओलंपिक पदक तो आखिरकार ओलंपिक पदक ही होता है.’
गगन ने यह भी कहा कि वो अभी देश में इस खुशी को किस तरह मनाया जा रहा है यह जानने के लिए उतने उत्सुक नहीं हैं क्योंकि उनकी निगाहें शूटिंग के बचे हुए दो प्रतियोगिताओं पर टिकी हैं.
गगन की जीत पर  प्रतिक्रियाएं
सचिन तेंदुलकरः
गगन तुमने लंदन ओलंपिक 2012 में पहला पदक दिलाकर हमें गौरवान्वित किया है. अब हमारी यही दुआ है कि हम अधिक से अधिक पदक जीतें.
अजय माकनः गगन नारंग के एक पदक जीत से पूरे दल का मूड बदल दिया है. दल के प्रत्येक सदस्य में उत्साह और जोश का संचार हो गया है.
नरेंद्र मोदीः लंदन ओलंपिक से एक शानदार खबर आई है. गगन नारंग को ओलंपिक मेडल घर लाने के लिए बधाई.
संजय मांजरेकरः गगन नारंग शाबास. 10 मीटर एयर राइफल में भारत को कांस्य पदक दिलाने के लिए बहुत बहुत बधाई.
नवीन जिंदलः कांस्य पदक दिलाने पर गगन तुम्हें बधाई. दिल में जय हो की धुन बज रही है...
दीपिका पादुकोणः ...और गगन नारंग ने भारत को ओलंपिक में पहला पदक दिला दिया है. पूरे देश और टीम के लिए यह बहुत सम्मान का पल है.
संजय झाः भारत का नाम पदक तालिक में आ गया है. गगन नारंग के नाम आज की रात. पूरा देश हो जाएगा मगन.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें