newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

18 अप्रैल 2013

बेंगलूर धमाके के पीछे भी आइएम सरगना यासिन भटकल!

बेंगलूर धमाका: अमोनियम नाइट्रेट से भरे हुए थे बमनई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार को बेंगलूर बम धमाके के पीछे इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के हाथ होने का शक जताया है। अधिकारियों का का कहना है कि इसके पीछे फरार चल रहे मुंबई 7/11 और हैदराबाद धमाके के आरोपी व आइएम आतंकी यासिन भटकल, वकास, तबरेज और बड़ा साजिद का हाथ हो सकता है।
गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पहले के कुछ आतंकी हमलों में आइइडी, दोपहिया वाहन, अमोनियम नाइट्रेट के इस्तेमाल से यह शक यकीन में बदलता जा रहा है इसके पीछे आइएम का हाथ हो सकता है।
विस्फोट स्थल से 40 मीटर दूरी पर भाजपा कार्यालय और 100 मीटर पर कडु मलेश्वरा मंदिर होने के कारण इस जगह को काफी सोच-समझकर चुना गया था लेकिन चुनाव में टिकट बंटवारे का काम खत्म हो जाने कारण नेता और कार्यकर्ता अपने इलाके में चले गए थे इसलिए वहां भीड़ कम थी।
हैदराबाद के दिलसुखनगर इलाके में हुए बम धमाके में आइएम मॉड्यूल की पहचान के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों ने इस संभावना से इन्कार नहीं किया है कि आइएम के लापता आतंकियों का इस ब्लास्ट में हाथ हो सकता है।
अधिकारियों ने कहा है कि सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने के लिए यासिन भटकल खुद बम बनाता और प्लांट करता है। इससे पहले भी वह हैदराबाद के गोकुल चाट भंडार व लुम्बिनी पार्क व दिलसुखनगर विस्फोट, पुणे के जर्मन बेकरी ब्लास्ट में खुद बम प्लांट कर चुका है।
बेंगलूर में अब तक चार आतंकी वारदात हो चुके हैं। सबसे पहले 2005 में आइआइसी पर हमला हुआ था। उसके बाद 2008 में सीरियल ब्लास्ट, चिन्नास्वामी स्टेडियम के बाहर धमाका और अब मालेश्वरम में धमाका।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें