newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

20 अप्रैल 2013

दिल्ली रेप: लोग कह रहे थे दरिंदा है, मारो..मार डालो..


मुजफ्फरपुर। दिन शनिवार। अन्य दिनों से इतर मौसम ठंडा था, लेकिन शहर का माहौल गरम। बाजार में जगह-जगह दुष्कर्म के आरोपी की करजा प्रखंड के चिकनौटा गांव से गिरफ्तारी व कोर्ट में पेश किए जाने की चर्चा। धीरे-धीरे लोगों के पांव स्वयं कोर्ट की ओर बढ़ चले। पेशी से पहले ही वहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस पदाधिकारियों व जवानों से पूरा परिसर भर गया था। उत्सुकता उस शख्स को देखने की थी, जिसने बिहार की सांस्कृतिक राजधानी कहे जाने वाले इस जिले को शर्मसार कर दिया था। यह बात जेहन में आते ही लोगों में आक्रोश भड़क उठता। वे उस हैवान को स्वयं सजा देने को तैयार थे।
Five year old girl rape case: Accused arrested in Biharइसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता था कि जैसे ही कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस उसे बाहर लेकर निकली दर्जनों लोग उसे मारने दौड़ पड़े। दिल्ली व स्थानीय पुलिस भी उसे खींचते हुए विशेष वैन की ओर भागी। वहां भी अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न। पुलिस आरोपी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तेज गति से वाहन को लेकर नगर थाने की ओर कूच कर गई। लोग भी पीछे-पीछे..। वे कह रहे थे कैसा बेशर्म है। कुकृत्य करने के बाद भी उसकी आंखों में कोई पछतावा नहीं है। ऐसे हैवान को यहीं सरेआम सजा सबके सामने दे देनी चाहिए थी। खैर..। चंद मिनटों के बाद जैसे ही पुलिस नगर थाने पर उसे लेकर पहुंची, वैसे ही वहां भी लोग गोलबंद होने शुरू हो गए थे। देखते ही देखते थाने से सामने और मोतीझील ओवर ब्रिज पर दर्जनों लोग एकत्रित हो गए थे।
आक्रोश को देखते हुए वहां आधा दर्जन से अधिक पुलिस मोबाइल जीप को तैनात कर दिया गया था। अत्याधुनिक हथियारों से लैस व लाठी पार्टी वाले जवान इधर-उधर मुश्तैदी से गश्त लगा रहे थे। थाने के भीतर का माहौल भी गरम था। टाउन डीएसपी और डीएसपी पश्चिमी, नगर थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी कागजी कार्रवाई कर उसे भेजने की तैयारी में व्यस्त थे। कोई दौड़कर इधर जा रहा था तो कोई उधर। सुबह के करीब पौने दस बजे जैसे ही पूरी प्रक्रिया कर पुलिस उसे पटना ले जाने को परिसर में लाई, वैसे ही करीब डेढ़ घंटे से वहां खड़े लोगों का सब्र टूट पड़ा और वे चिल्ला उठे मारो-मारो। इस दरिंदे को सजा दो। मार डालो। पब्लिक को उग्र होते देख पुलिस पदाधिकारी उसे फिर यहां भी खींचते हुए विशेष वैन में धकेल कर अंदर बैठा दिया। फिर डीएसपी टाउन व पश्चिमी के नेतृत्व में छह गाड़ियों से स्कॉर्ट करते उसे पटना लेकर रवाना हो गए।

..और शर्मसार हुआ ऐतिहासिक गांव भरथुआ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें