newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

9 जुल॰ 2013

मोदी को खुली छूट नहीं मिलेगी


It-would-be-a-disaster-with-Narendra-Modi-at-helm-Buddhadeb-BhattacharjeeIt-would-be-a-disaster-with-Narendra-Modi-at-helm-Buddhadeb-Bhattacharjeeनई दिल्ली, नरेंद्र मोदी को केंद्रीय चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाने के ठीक एक महीने बाद सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड ने तय किया कि पार्टी की चुनावी रणनीति को कामयाब बनाने के लिए मोदी और राजनाथ सिंह मिलकर कमिटियां बनाएंगे। यह भी तय हो चुका है कि मोदी को चुनाव अभियान से जुड़े नीतिगत फैसले संसदीय बोर्ड की सलाह से ही लेने होंगे। संकेत साफ हैं कि मोदी को फ्री हैंड नहीं मिलने जा रहा है। इसे लालकृष्ण आडवाणी के कथित मोदी विरोधी अभियान का नतीजा माना जा रहा है।
गोवा में कार्यकारिणी बैठक में जब मोदी को कैंपेन कमिटी का चीफ घोषित किया गया था तब यह माना जा रहा था कि अब चुनाव प्रचार की कमान सीधे मोदी के हाथ में आ गई है और वही अपनी टीम बनाकर अपने तरीके से चुनाव अभियान चलाएंगे। लेकिन एक महीना बीतने के बावजूद अब तक मोदी की अध्यक्षता वाली चुनाव अभियान समिति का गठन नहीं हो सका है। अब तक माना जा रहा था कि आडवाणी की नाराजगी को देखते हुए मोदी की टीम का ऐलान टाला जा रहा है लेकिन सोमवार को संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद बताया गया कि मोदी को राजनाथ के साथ मिलकर ही फैसले लेने होंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि भले ही मोदी और राजनाथ में इस वक्त जबरदस्त पटरी बैठती है लेकिन ताजा फैसले का मेसेज यही है कि पार्टी मोदी को इतनी छूट नहीं देना चाहती कि वह मनमर्जी से फैसले ले सकें।
lk-advani-51b7dfbc21889_l

रथयात्रा मामले में एक और मामला मदुरै : भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को कथित तौर पर निशाना बनाकर 2011 में तमिलनाडु में पाइपबम रखने के सिलसिले में गिरफ्तार मोहम्मद हनीफा पर मंगलवार को हत्या की कोशिश का ताजा मामला दर्ज किया गया।कथित तौर पर देशी पाइप बम बनाने में शामिल होने के सिलसिले में हनीफा को कल अपराध शाखा की सीआईडी पुलिस के दल ने गुप्त सूचना के आधार पर डिंडिगुल जिले में बटालागुंडू से एक ठिकाने से गिरफ्तार किया। हनीफा के साथ ठहरा एक व्यक्ति लेकिन बच निकला। पुलिस ने हनीफा के पास से एक किलोग्राम डेटोनेटर पाउडर समेत कुछ विस्फोटक सामग्री बरामद की जिसका इस्तेमाल पाइपबम बनाने में किया गया था।

पुलिस ने कहा कि हनीफा ने उस समय कथित तौर पर डीएसपी कार्तिकेयन पर घातक हथियार से हमला करने का प्रयास किया जब वे अन्य पुलिसकर्मियों के साथ उसके ठिकाने पर उसे गिरफ्तार करने पहुंचे थे। पुलिस ने बताया कि हालांकि कार्तिकेयन बच गए। इस बीच, पुलिसकर्मियों ने हनीफा को काबू कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें