newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

12 सित॰ 2013

पद की गरिमा के अनुकूल आचरण करें आजम या पद छोडें: रामगोपाल

पद की गरिमा के अनुकूल आचरण करें आजम या पद छोडें: रामगोपाल              
नई दिल्ली। गाहे-बगाहे अपनी नाराजगी जताते रहे उत्तर प्रदेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री और समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर इस बार पार्टी ने कडा रूख अख्तियार किया है। आगरा में चल रही सपा की दो दिन की कार्यकारिणी बैठक में आजम की गैर मौजूदगी पर सपा नेता रामगोपाल यादव ने उन्हें कडा संदेश दे दिया है। उन्होंने आजम को अपने पद के अनुकूल आचरण करने की नसीहत देते हुए इस्तीफा तक देने को कह दिया है।
समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल वर्मा ने आजम खान को चेतावनी देते हुए कहा कि पार्टी में किसी की भी हनक बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि अनुशासन सबके लिए एक समान है। उन्होंने आजम खान को कडे शब्दों में चेतावनी दी और कहा कि या तो वह पद के मुताबिक काम करें या फिर इस्तीफा दे दें। रामगोपाल यादव ने कहा कि बैठक से आजम की गैरमौजूदगी से फर्क नहीं पडता है। आजम खुद ही अपना कद छोटा कर रहे हैं। आजम पद की गरिमा समझें या इस्तीफा दें। दूसरी तरफ सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने भी आजम को लेकर सख्त रूख दिखाया है।
अग्रवाल ने कहा कि आजम पर कडी कार्रवाई हो, क्योंकि पार्टी से बडा कोई नहीं है। गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर दंगे को लेकर सरकार से नाराज आजम खान आगरा में हो रही सपा कार्यकारिणी की बैठक में नहीं पहुंचे थे। उन्होंने इसके लिए अपनी खराब सेहत का हवाला दिया। खास बात यह है कि आजम कैबिनेट की बैठकों से भी नदारद रहे थे जबकि वह लखनऊ में ही मौजूद थे। आजम की नाराजगी पहली बार नहीं है, गाहे-बगाहे आजम अपनी ही सरकार से नाराज हो जाते हैं। आजम मुजफ्फरनगर हिंसा पर पार्टी से इतर बयान दे चुके हैं और इसमें सरकार-प्रशासन की नाकामी करार दे चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें