newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

10 मई 2012

लोकसभा में भड़के प्रणब, सदन स्थगित


नई दिल्ली  ><<><><><

लोकसभा में सदन के नेता प्रणब मुखर्जी गुरुवार को उस वक्त भड़क उठे जब एयरसेल-मैक्सिस सौदे में तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदम्बरम की कथित संदिग्ध भूमिका पर सरकार की चुप्पी के खिलाफ विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इस शोर-शराबे की वजह से सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।
शून्यकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी के यशवंत सिन्हा ने टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े एयरसेल-मैक्सिस सौदे में चिदम्बरम की कथित संदिग्ध भूमिका पर सरकार को अपना पक्ष रखने को कहा, लेकिन सत्ता पक्ष से कोई जवाब नहीं मिलने और शून्य काल की कार्यवाही आगे बढ़ने से क्षुब्ध विपक्ष ने सरकार के जवाब के लिए हंगामा शुरू कर दिया।

विपक्ष के इस रवैए से मुखर्जी भड़क उठे। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रतिदिन किसी न किसी मुद्दे पर जवाब देने के लिए सरकार पर दबाव बनाता रहता है, जो अनुचित है। इस पर यशवंत सिन्हा ने शोर-शराबे के बीच ही कहा कि विपक्ष के सवाल का जवाब देना सरकार का दायित्व है।

प्रणब ने तमतमाते हुए कहा कि मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे रहा। आपको जो अच्छा लगे कीजिए। सदन के नेता की इस बात पर भाजपा सदस्य उत्तेजित होकर अध्यक्ष के आसन तक पहुंच गए।

अध्यक्ष मीरा कुमार ने हंगामा शांत करने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सकीं। अंततः उन्होंने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

----------------------------------
किंगफिशर के पायलटों के एक धड़े ने जनवरी का वेतन नौ मई से दिए जाने के आश्वासन से प्रबंधन के मुकरने के विरोध में गुरुवार रात से उड़ान न भरने का फैसला किया है

आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे 82 वर्षीय पाकिस्तानी वैज्ञानिक मोहम्मद खलील चिश्ती को सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ थोड़े समय के लिये पाकिस्तान जाने की अनुमति दे दी।

शौचालय की दुर्गंध को रास्ता नहीं मिला तो वह सीवरों के रास्ते राज्यसभा में पहुंच गई और इस तीखी बदबू ने गुरुवार को सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करने को मजबूर कर दिया।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकायुक्त पुलिस ने लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के संचालक एएन मित्तल व कनिष्ठ लेखा परीक्षक गणेश किरार के आवासों पर छापा मारा है।

झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, उनकी पत्नी और चार अन्य लोगों की हालत स्थिर बनी हुयी है। वे जिस हेलीकॉप्टर में सवार थे उसके हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण वे घायल हो गये थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें