newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

18 फ़र॰ 2013

हेलीकॉप्टर सौदा रद्द करने पर यूपीए सरकार में मतभेद

नई दिल्ली/इटैलियन कंपनी के साथ हेलीकॉप्टर सौदा रद्द करनेपर यूपीए सरकार के मंत्रियों में ही मतभेद पैदा हो गया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अगस्ता वेस्टलैंड के साथ सौदा रद्द करने के रक्षा मंत्रालय के संभावित फैसले पर ऐतराज जताया है। सलमान खुर्शीद ने कहा है कि हेलीकॉप्टर डील के मुद्दे पर हमें बहुत कठोर होने के जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमारे फैसलों से भारत की रक्षा तैयारियां प्रभावित ना हों, इसका हमें ध्यान रखना होगा।
italian-chopper-dealसलमान खुर्शीद ने कहा है कि हेलीकॉप्टर डील के मुद्दे पर अंतिम फैसला रक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी में होगा। उन्होंने कहा कि इस डील से जुडा़ कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लिया जाएगा।
गौरतलब है कि रक्षा मंत्री एंटनी चाहते हैं कि इस डील में कथित धांधली की जांच जल्द हो ताकि इसपर उचित फैसला लिया जा सके।
एंटनी ने चेतावनी दी है कि अगर डील में गड़बड़ी पाई गई तो इसको रद्द कर दिया जाएगा। इस मामले की जांच के लिए रक्षा मंत्रालय और सीबीआई की संयुक्त टीम इटली भी गई है।
वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदे में घोटाले की बात सामने आने के बाद अगस्ता वेस्टलैंड से तीन हेलीकॉप्टरों की अगले महीने होने वाली आपूर्ति को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।
साथ ही बाकी छह हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति भी ठंडे रोक दी गई है। भारत को 12 हेलीकाप्टरों में से तीन हेलीकाप्टर पहले ही प्राप्त हो चुके हैं। इसके लिए 3600 करोड़ रुपए का सौदा वर्ष 2010 में हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें