newspaper

Founder Editor(Print): late Shyam Rai Bhatnagar (journalist & freedom fighter) International Editor : M. Victoria Editor : Ashok Bhatnagar *
A newspaper with bold, open and democratic ideas {Established : 2004}

22 अप्रैल 2013

गुड़िया रेप कांड पर लोकसभा में जमकर हंगामा


नई दिल्ली। दिल्ली में पांच वर्ष की बच्ची गुड़िया से रेप की घटना की गूंज सोमवार को लोकसभा में भी सुनाई दी। विपक्ष ने इस मुद्दे पर जमकर सरकार की आलोचना की। विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने यहां इस मुद्दे को उठाते हुए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने भी इसको जघन्य अपराध बताते हुए बच्ची के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।
गुड़िया रेप कांड पर लोकसभा में जमकर हंगामासंसद सत्र के पहले दिन सदन में इस मामले को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट दिखाई दिया। सांसदों के शोर-शराबे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा के बाहर समाजवादी पार्टी समेत कांग्रेस के सदस्यों ने भी इस अपराध के खिलाफ एक स्वर में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। कांग्रेसी सांसद गिरिजा व्यास इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर से जिम्मेदारी की शुरुआत करने की बात कहकर भूचाल ला दिया है।
व्यास ने कहा कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सही तरह से काम न करके अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ा है। इसके लिए जिम्मेदारी तय करनी जरूरी है, जिसकी शुरुआत दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से ही होनी चाहिए। वहीं समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल ने भी दिल्ली पुलिस कमिश्नर को हटाने की मांग की है। ऐसी ही मांग पिछले वर्ष 16 दिसंबर को फिजियोथेरेपिस्ट युवती से हुए गैंगरेप के बाद भी उठी थी। उस वक्त दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने खुद इस मुद्दे को उठाया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें